Trimbakeshwar Pandit, Nashik

Book Your Puja in Trimbakeshwar. 

5 Benefits of Dosh Puja- Kaal Sarp Dosh Benefits of Puja

5 Benefits of Dosh Puja- Kaal Sarp Dosh Benefits of Puja

Table of Contents

कालसर्प दोष एक ऐसा दोष है, जो आपके ज्योतिषीय जन्म कुंडली में उभरता है। यह दोष व्यक्तियों के जीवन में कई कठिनाइया लाता है। इन कठिनाइयों को तथा दोष से होने वाली परेशानियाँ दूर करने का इस दोष की पूजा ही बहुत फायदेमंद उपाय है। जानिए काल सर्प दोष पूजा के लाभ तथा क्यों यह जरुरी है उन व्यक्तियों के लिए जिनके कुंडली में कालसर्प दोष है।

काल सर्प दोष पूजा के लाभ

कालसर्प दोष पूजा के कई लाभ हैं जैसे ग्रहों के प्रभाव को संतुलित करना, स्वास्थ्य और कल्याण, करियर और सफलता, वित्तीय स्थिरता, रिश्ते में सामंजस्य, भावनात्मक कल्याण, आध्यात्मिक विकास, पारिवारिक सद्भाव और समग्र सकारात्मक ऊर्जा, आदि। काल सर्प दोष पूजा के लाभ व्यक्ति के जीवन के विभिन्न चरणों में फैलते हैं, और अधिक संतुलित और समृद्ध अस्तित्व में योगदान करते हैं।
काल सर्प दोष के मुख्य १२ प्रकार हैं और प्रत्येक के लिए विशिष्ट दोष के साथ कालसर्प दोष पूजा के अलग-अलग लाभ हैं।

यहां १२ प्रकार के कालसर्प दोष और उनके पूजा लाभों के बारे में बताया गया है।
यदि आप विस्तार से जानना चाहते हैं कि वे १२ प्रकार के कालसर्प दोष कोनसे हैं और वे कैसे प्रभाव करस्ते है व्यक्ती कुंडली में तथा उनके लक्षण क्या हैं, तो आप विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

1. अनंत कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Anant Kaal Sarp Dosh

इस विशेष जन्म कुंडली विन्यास वाले व्यक्ति अक्सर प्रगति की दिशा में अपनी यात्रा में महत्वपूर्ण चुनौतियों से जूझते हुए पाते हैं। यह प्रतिकूलता उनके वैवाहिक जीवन तक बढ़ सकती है, जिससे जीवन की जटिलताओं में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा, इन व्यक्तियों को मुख्य रूप से अपने परिवार के दायरे से उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उन्हें निरंतर मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। यह संकटपूर्ण स्थिति एक के बाद एक निरंतर कठिनाइयों को जन्म देती है। विभिन्न प्रकार के प्रयासों में संलग्न होने के बावजूद, उन्हें तृप्ति या उपलब्धि की भावना का अनुभव करना उल्लेखनीय रूप से चुनौतीपूर्ण लगता है। उनके प्रयास अधूरे रह जाते हैं, सीमित परिणाम देते हैं या कोई परिणाम नहीं देते।

इसके अलावा, ऐसे व्यक्तियों की एक प्रचलित विशेषता किसी दिए गए कार्य के साथ उनकी क्षणिक व्यस्तता है। स्थायी प्रतिबद्धता की यह कमी गतिविधि के विभिन्न क्षेत्रों तक फैली हुई है। इन संघर्षों के आलोक में, माना जाता है कि अनंत कालसर्प दोष की पूजा करने से परिवर्तनकारी प्रभाव उत्पन्न होता है। साथ ही इन समस्याओं के समाधान के बाद अनंत कालसर्प दोष की पूजा से बहुत लाभ मिलता है।

2. कुलिक कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Kulik Kaal Sarp Dosh

कुलिक काल सर्प दोष की पूजा लागत के परिप्रेक्ष्य में अधिक लाभ पहुंचाती है और बार-बार होने वाली असफलताओं और परेशानियों का समाधान करती है। इसके अलावा, यह तनाव को दूर करता है, धन के मामलों में सफलता प्रदान करता है और विरासत से संबंधित सभी मुद्दों, वाणी से संबंधित मुद्दों और वित्तीय चुनौतियों का समाधान करता है। इसलिए, कुलिक कालसर्प दोष पूजा के कई लाभ हैं।

3. वासुकी कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Vasuki Kaal Sarp Dosh

वासुकी कालसर्प दोष की पूजा से पारिवारिक और भाई-बहन के झगड़ों, दोस्तों से विश्वासघात, संचार संबंधी समस्याएं, नौकरी से संबंधित चुनौतियाँ और उच्च शिक्षा में आने वाली बाधाओं को हल करने में लाभ मिलता है। साथ ही कई और समस्याएं जो जीवन के दैनिक चरणों में आ रही हैं उन्हें दूर करता है।

4. शंखपाल कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Shankhpal Kaal Sarp Dosh

शंखपाल कालसर्प दोष आमतौर पर शुरुआत में बाधा बनता है। इसलिए शंखपाल कालसर्प दोष की पूजा पढ़ाई में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए ,जिस पर सबसे अधिक भरोसा होता है, वही व्यक्ति विश्वासघात करता है और किसी सिरदर्द की समस्या का समाधान करता है।

5. पद्म कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Padma Kaal Sarp Dosh

जब किसी को पद्म काल सर्प दोष होता है तो उसकी शिक्षा में बाधा आती है। पुत्र प्राप्ति में बाधा आती है। यह चिंता का विषय है कि ऐसे व्यक्ति के पुत्र होगा और उसके कई गुप्त शत्रु भी होते हैं। पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण हो सकता है। एक विश्वसनीय साथी ढूँढना कठिन है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए निरंतर संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे लोगों के काम को लेकर कुछ विवाद भी होते रहते हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए पद्म काल सर्प दोष की पूजा अत्यधिक लाभकारी होती है।

6. महापद्म कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Mahapadma Kaal Sarp Dosh

महापद्म सर्प दोष पूजा से उन सभी को लाभ होगा जिनके स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, शत्रु और उनके पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में बाधाएं हैं। यात्रा और तीर्थयात्रा के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है। इस व्यक्ति का चरित्र संदिग्ध है. व्यक्ति में आत्मसम्मान की कमी और उदास मन रहता है। यदि आप इन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो अभी अपनी पूजा करने के सर्वोत्तम स्थान चुने और अपने दोष की पूजा करवाए।

7. तक्षक कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Takshak Kaal Sarp Dosh

तक्षक काल सर्प दोष की पूजा संभावित रूप से विभिन्न प्रकार के मुद्दों को संबोधित और हल कर सकती है, जैसे रिश्तों और साझेदारी के भीतर स्नेह में व्यवधान, साथ ही विवाह में जटिलताओं के कारण वैवाहिक अलगाव; प्रेम के मामलों में कठिनाइयाँ और निराशाएँ; स्थापित उपक्रमों में भी विश्वासघात के प्रति संवेदनशीलता; मानसिक परेशानी का बने रहना; और व्यक्तियों के लिए दूसरों के साथ समझौता करने की निरंतर इच्छा बनाए रखने की आवश्यकता।

8. कर्कोटक कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Karkotak Kaal Sarp Dosh

कर्कोटक काल सर्प दोष योग के परिणामस्वरूप मृत्यु और दुर्घटना का खतरा रहता है। यह वित्तीय कठिनाइयाँ, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ और परिवार और धन संबंधी दुविधाएँ ला सकता है। किसी के शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में चिंताएँ विकसित होती हैं। आर्थिक हानि बार-बार होती है। उधार लिया हुआ पैसा डूब जाता है। कड़ी मेहनत सफलता की गारंटी नहीं देती. पारिवारिक मामलों में असफलता मिलती है। त्र्यंबकेश्वर में कर्कोटक काल सर्प दोष पूजा करने के बाद इन सभी समस्याओं का समाधान हो सकता है।

9. शंखचूड़ कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Shankhchud Kaal Sarp Dosh/ Shankachood kaal Sarp Dosh

शंखचूड़ काल सर्प दोष के अस्तित्व से व्यक्तिगत प्रगति में बाधा आती है, जैसे काम से संबंधित बाधाएं, शैक्षिक कठिनाइयां, पैतृक व्यक्तियों या अधिकारियों के साथ विवाद, व्यावसायिक नुकसान और मित्र विश्वासघात के उदाहरण हैं। कानूनी मामलों में शामिल होने पर जुर्माना या सज़ा हो सकती है, साथ ही बहनोई के साथ धोखाधड़ी वाले लेनदेन भी हो सकते हैं। आर्थिक उद्यमों में विविधता लाने के बावजूद, स्थिरता मायावी बनी हुई है, टूटे हुए पहाड़ में पानी की तलाश के समान, जहां कोई कितनी भी कोशिश कर ले, सफलता मायावी रहती है। हालाँकि, माना जाता है कि शंखचूड़ कालसर्प दोष की पूजा करने से इन चिंताओं का समाधान हो जाता है।

10. घातक कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Ghatak Kaal Sarp Dosh

इस ज्योतिषीय संयोजन के परिणामस्वरूप व्यक्तियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसमें व्यावसायिक निराशाएं, गलतफहमी और शत्रुता के कारण परेशान साझेदारी और सरकारी अधिकारियों के साथ विवाद शामिल हैं। इससे पारिवारिक कलह और निरंतर तनाव की स्थिति बनी रहती है, जिससे जीवन के व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों हिस्सों पर दुख और मानसिक तनाव का माहौल बना रहता है। इन मुद्दों को समग्र रूप से संबोधित करने के लिए घातक काल सर्प दोष की पूजा करने पर विचार करें, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह इन समस्याओं से संभावित समाधान और राहत प्रदान करता है।

11. विषधर कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Vishdhar Kaal Sarp Dosh

विषधर सर्प दोष अध्ययन, ज्ञान प्राप्ति और व्यासंग में कठिनाइयों का कारण बनता है। स्मृति झूठी है. यहां तक कि जब दादा-दादी से मदद मिलने की संभावना हो, तब भी अचानक नुकसान होता है। चाचा-चचेरे भाइयों से मनमुटाव। रोग संतान को संक्रमित कर सकता है। इस दोष की पूजा करने से कुंडली में विषधर काल सर्प दोष से जुड़ी सभी समस्याओं के समाधान में लाभ मिलता है।

12. शेषनाग कालसर्प दोष निवारण की पूजा के लाभ/फायदे

Sheshnag Kaal Sarp Dosh

कुंडली में शेषनाग काल सर्प दोष योग का अस्तित्व कठिनाइयों के रूप में प्रकट हो सकता है, जैसे किसी को अपने जन्मस्थान और राष्ट्र से स्थानांतरित होने के लिए मजबूर होना, जीवन भर परीक्षणों का सामना करना और किसी के जीवनकाल के बजाय मरणोपरांत मान्यता प्राप्त करना। यह विन्यास जीवन भर छुपे हुए शत्रुओं को भी आकर्षित करता है, जिसके परिणामस्वरूप वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने में निरंतर चुनौतियाँ आती हैं; यहां तक कि जब उपलब्धियां हासिल भी होती हैं, तो वे देर से पहुंचती हैं। व्यक्ति अक्सर लंबे समय तक अवसाद और मानसिक दबाव के साथ-साथ निरंतर वित्तीय कठिनाइयों से पीड़ित रहता है। इन चिंताओं को दूर करने के लिए, त्र्यंबकेश्वर में शेषनाग काल सर्प दोष के पूजा की सिफारिश की जाती है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह अनुकूल परिणाम और समाधान प्रदान करता है।

निष्कर्ष:

ये हैं कालसर्प दोष पूजा के व्यक्ति के जीवन में होने वाले लाभ तथा फायदे। आप त्र्यंबकेश्वर पंडित रवि गुरुजी से संपर्क करके त्र्यंबकेश्वर में अपनी काल सर्प दोष पूजा बुक कर सकते हैं। त्र्यंबकेश्वर में अपनी काल सर्प दोष पूजा बुक करने के लिए उनसे संपर्क करें या फॉर्म भरें, गुरुजी आपसे संपर्क करेंगे।

धन्यवाद!

Benefits of Puja

5 Benefits of Dosh Puja- Kaal Sarp Dosh Benefits of Puja

Kaal Sarp Dosha is a phenomenon that emerges within your astrological birth chart and The ensuing discussion elaborates on the benefits of Kaal Sarp Dosh puja, shedding light on its potential benefits for individuals affected by this astrological condition. Know the Kaal sarp dosh benefits of puja.

Benefits of Kaal Sarp Dosh Puja

There are many benefits are there of kaal sarp dosh puja like Balancing Planetary Influences, Health and Well-being, Career and Success, Financial Stability, Relationship Harmony, Emotional Well-being, Spiritual Growth, Family Harmony and Overall Positive Energy, etc. these benefits of kaal sarp dosh puja span across different phases of a person’s life, contributing to a more balanced and prosperous existence.

There are Main 12 Types of Kaal Sarp Dosh. And every one has the different benefits of kaal sarp dosh puja with the specific dosh.

Here are 12 types of kaal sarp dosh with their puja benefits.
If you want to know in detail what are those 12 types of kaal sarp dosh and how they perform as well as their symptoms you can click here to read in detail.

1. Puja of Anant Kaal Sarp Dosh Benefits

Anant Kaal Sarp Dosh

Individuals with this particular birth chart configuration often find themselves grappling with significant challenges on their journey towards progress. This adversity can extend to their married life, leading to a notable increase in life’s complexities. Moreover, these individuals may encounter difficulties predominantly emanating from within their own family circle, subjecting them to ongoing mental anguish. This distressing situation gives rise to a continuous influx of hardships, one after another. Despite engaging in a variety of endeavors, they find it remarkably challenging to experience a sense of fulfillment or accomplishment. Their efforts tend to remain incomplete, yielding limited or no results.

Furthermore, a prevailing characteristic of such individuals is their transient engagement with any given task. This lack of enduring commitment extends across various spheres of activity. In light of these struggles, pursuing the puja for the Anant Kaal Sarp Dosh is believed to yield a transformative impact. As well as after solving these problems with the puja of anant Kaal Sarp Dosh is very beneficial.

2. Puja of Kulik Kaal Sarp Dosh Benefits

Kulik Kaal Sarp Dosh

The puja of Kulik Kaal Sarp Dosh Benefits more in the perspective of cost and solves frequent failures and troubles. In addition, it removes stress, provides success in money matters, and solves all inheritance-related issues, speech-related issues, and financial challenges. Therefore, their are many benefits of kulik kaal sarp dosh puja.

3. Puja of Vasuki Kaal Sarp Dosh Benefits

Vasuki Kaal Sarp Dosh

Puja of Vasuki Kaal Sarp Dosh Benefits to solve family and sibling conflicts, betrayal by friends, communication issues, job-related challenges, and obstacles in higher education. As well as many more probles which are comming to daily phases of life.

4. Puja of Shankhpal/Shankpal Kaal Sarp Dosh Benefits

Shankhpal Kaal Sarp Dosh

Shankhpal Kaal Sarp Dosh is usually an impediment in the beginning. Therefore the puja of Shankhpal/Shankpal Kaal Sarp Dosh Benefits to solve difficulties in studies, the one who has the most trust, the same person betrays and solves some headache problem.

5. Puja of Padma Kaal Sarp Dosh Benefits

Padma Kaal Sarp Dosh

When someone has Padma Kaal Sarp Dosh, their education is hindered. The process of getting a son is hindered. It is a concern that such a person will have a son, and he or she has a number of enemies who are secret. Family life can be stressful. Finding a reliable partner is difficult. It is a constant struggle to get by in life. There is some controversy surrounding the work of such people. In order to get relief from this problem, Puja of Padma Kaal Sarp Dosh is highly beneficial.

6. Puja of Mahapadma Kaal Sarp Dosh Benefits

Mahapadma Kaal Sarp Dosh

In Mahapadma Kaal Sarp Dosh puja, all who have problems such as health issues, enemies, and obstacles in their professional and personal lives will benefit. Despite traveling and pilgrimaging, success does not come. The character of this individual is questionable. There is a lack of self-esteem and a depressed mood in the person. In case you are facing these issues, do your puja now at the best place of doing puja.

7. Puja of Takshak Kaal Sarp Dosh Benefits

Takshak Kaal Sarp Dosh

The Takshak Kaal Sarp Dosh puja can potentially address and resolve a variety of issues, such as disruptions in affection within relationships and partnerships, as well as complications in marriages leading to marital estrangement; difficulties and disappointments in matters of love; vulnerability to betrayals even in established undertakings; the persistence of mental distress; and the requirement for individuals to maintain a constant willingness to compromise with others.

8. Puja of Karkotak Kaal Sarp Dosh Benefits

Karkotak Kaal Sarp Dosh

There is a risk of death and accidents as a result of Karkotak Kaal Sarp Dosh yog. It can bring financial difficulties, health issues, and family and wealth-related dilemmas. Concerns about one’s physical health develop. Financial loss occurs frequently. Money borrowed sinks. Hard work does not guarantee success. In family matters, failure occurs. All of these issues may be resolved after doing the Karkotak Kaal Sarp Dosh puja in Trimbakeshwar.

9. Puja of Shankhchud Kaal Sarp Dosh Benefits

Shankhchud Kaal Sarp Dosh/ Shankachood kaal Sarp Dosh

Personal progress is hampered by the existence of Shankhchud Kaal Sarp Dosh, as are work-related hurdles, educational difficulties, disputes with paternal figures or authorities, commercial losses, and instances of friend betrayal. Involvement in legal affairs might result in fines or penalties, as well as fraudulent transactions with a brother-in-law. Despite diversifying economic ventures, stability remains elusive, similar to the hunt of water in a shattered mountain where success stays elusive no matter how hard one tries. These concerns, however, are thought to be resolved by doing the Shankhchud Kaal Sarp Dosh puja.

10. Puja of Ghatak Kaal Sarp Dosh Benefits

Ghatak Kaal Sarp Dosh

Individuals face challenges as a result of this astrological combination, including as business disappointments, troubled partnerships characterised by misunderstandings and hostility, and disputes with governmental officials. This causes familial strife and a constant state of tension, throwing a pall of sorrow and mental strain over both personal and professional parts of life. Consider doing the Ghatak Kaal Sarp Dosh puja to address these issues holistically, since it is thought to provide potential solutions and respite from these problems.

11. Puja of Vishdhar Kaal Sarp Dosh Benefits

Vishdhar Kaal Sarp Dosh

Vishdhar Kaal Sarp Dosh causes difficulties in study, knowledge acquisition, and Vyasanga. Memory is a liar. Even when there is a chance that the grandparents may help, there is a sudden loss. Conflicts with uncles and cousins. Disease can infect the offspring. Doing the puja of this dosh provides benefits for resolving all of the problems associated with Vishdhar Kaal Sarp Dosh in Kundali.

12. Puja of Sheshnag Kaal Sarp Dosh Benefits

Sheshnag Kaal Sarp Dosh

The existence of Sheshnag Kaal Sarp Dosh Yog in Kundali might manifest as difficulties such as being forced to relocate from one’s birthplace and nation, facing life-long trials, and earning posthumous recognition rather than during one’s lifetime. This configuration also attracts concealed foes throughout life, resulting in ongoing challenges in achieving desired aims; even when achievements do materialise, they tend to arrive late. The individual frequently suffers from prolonged depression and mental pressure, as well as continuing financial difficulties. To address these concerns, the Sheshnag Kaal Sarp Dosh puja at Trimbakeshwar is recommended, as it is thought to produce favourable results and resolutions.

Conclusion:

These are the benefits of kaal sarp dosh puja. You can book your puja at the best place of kaal sarp dosh puja in Trimbakeshwar by contacting Trimbakeshwar Pandit Ravi Guruji. Who is the best pandit for kaal sarp dosh puja in trimbakeshwar. Read more about him. Contact him to book your kaal sarp dosh puja in trimbakeshwar or fill the form guruji will contact you.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top